Header Ads

आज का मीडिया

आज का मीडिया


खाज तक


(स्क्रीन पर ब्रेकिंग न्यूज फ्लैश हो रही है... "सलमान खान ने कंडोम खरीदा"... एंकर मौकायेवारदात पे मौजूद रिपोर्टर से कम्यूनिकेट करती है...)

"हाँ तो फलाने सिंह जी, क्या रीसेंट अपडेट है, बताइये देश को?"

"जी च्वेता जी, जैसा कि आप देख पा रहे हैं कि मैं अलाने मेडिकल स्टोर के सामने खड़ा हूं जहां ठीक दो पचपन पर, यानि करीब आधा घंटा पहले सलमान खान खुद चल कर यहां आये थे और उन्होंने एक कंडोम का पैकेट खरीदा था। मेरी सेल्समैन से बात हुई, उन्होंने इस बात की पुष्टि तो की, कि सलमान खान ने कंडोम खरीदा... लेकिन ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। मेरे आसपास कुछ गवाह खड़े हैं जिन्होंने सलमान को अपने हाथ से कंडोम का पैकेट लेते देखा था। उनका कहना है कि कंडोम स्ट्राबेरी फ्लेवर का था और डाटेड था। कुछ लोग यह भी चर्चा कर रहे हैं कि सलमान शायद सनी लियोन को प्रमोट करना चाहते हैं इसलिये उन्होंने मैनफोर्स का चुनाव किया है... लेकिन जैसा कि हम सभी जानते हैं और पूरा देश जानता है कि सलमान खान की शादी नहीं हुई और उनकी रीसेंट गर्लफ्रेंड यूलिया भी आजकल रोमानिया में हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि सलमान आखिर कंडोम का इस्तेमाल कहां करेंगे। कैमरामैन अलाना के साथ मैं फलाना... खाज तक।"

डंडिया टीवी


(स्क्रीन पर ब्रेकिंग न्यूज फ्लैश हो रही है... "अंबानी के घर में घुसा नेवला"... एंकर घटना स्थल पर मौजूद रिपोर्टर से बात करता है...)

"जी झबुआ जी, अगर मेरी आवाज आप तक पंहुच पा रही है तो बताइये क्या हो रहा है वहां?"

"जी भगत शर्मा जी, हां मैं सुन पा रहा हूँ... मैं सुबह से यहीं मौजूद हूं और लगातार घटनाक्रम पर नजर जमाये हुए हूं। जैसा कि आप जानते हैं कि आज सुबह अंबानी हाऊस के सीसी टीवी ने एक नेवला डिटैक्ट किया था और सिक्योरिटी अमले में फौरन हड़कम्प मच गया था। गार्ड्स ने पूरी बहादुरी दिखाते हुए नेवले को पकड़ लिया था। हालाँकि इसके लिये तीन राउंड गोलियाँ चलानी पड़ी थीं, लेकिन बड़ी बात यह है कि कोई हताहत नहीं हुआ। अब पुलिस भी पंहुच चुकी है और उन्होंने नेवले को अपने कब्जे में ले लिया गया है। लोगों को सौ मीटर के दायरे से बाहर कर दिया गया है और नेवले से पूछताछ की जा रही है।हम आपको कैमरे पे तो उस नेवले को नहीं दिखा सकते, लेकिन आते ही हमने उसके दर्शन किये थे... पूरे चौदह इंच का कद है, रंग भूरा है, मुंह शाहरुख खान की तरह थोड़ा आगे को निकला हुआ है और देखने में काफी मासूम लगता है। जैसा कि हम जानते हैं कि नेवला सांप की तलाश में ही आता है तो एक संभावना यह भी जतायी जा रही है कि घर में सांप हो सकते हैं... इसलिये फौज को तलब किया है जो पूरे घर की सघन तलाशी लेगी। हम पल पल पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हैं और लगातार अपडेट देते रहेंगे। कैमरामैन बबुआ के साथ मैं झबुआ... डंडिया टीवी।"

नेटवर्क लैट्रीन


(स्क्रीन पर ब्रेकिंग न्यूज फ्लैश हो रही है... "मंत्री के घर घुसी गाय"... क्राईम सीन पर मौजूद रिपोर्टर से वार्तालाप होता है।)

"जी बताइये लंपट... क्या अपडेट है?"

"जी छिछोर जी, जैसा कि आप देख पा रहे हैं, मेरे पीछे लान दिख रहा है, जहां अब से बस आधा घंटा पहले ढेरों फूल खिले हुए थे, लेकिन किसी तरह यह... आप कैमरे पर देख सकते हैं कि यह मासूम सी गाय अंदर घुस आयी और इसने सारे फूल खा लिये। मंत्री जी का बीपी इतना ज्यादा बढ़ गया है कि वह बात नहीं कर पा रहे हैं। बात करने की कोशिश करते हैं तो बस गालियां ही निकल पा रही हैं। उनका स्पष्ट आरोप है कि यह विपक्ष की साजिश है और इस गाय को पूरी तरह ट्रेंड करके भेजा गया है... उनका पता देकर इसे भेजा गया है। जबकि विपक्ष ने साफ इनकार कर दिया है कि यह गाय उनकी पार्टी से है। घटना से पहले जिन गार्ड्स ने इस गाय को अंदर आने दिया था, उन्हें निलंबित कर दिया गया है... लेकिन उनका कहना है कि चूँकि साहब गाय की राजनीति करके मंत्री बने हैं, तो उन्हें लगा कि गौमाता मंत्री जी को आशीर्वाद देने आयी हैं, उन्हें क्या पता था कि यह वाली गाय सौतेली माँ है। बहरहाल, गाय को हिरासत में ले लिया गया है और उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है। जहां मंत्री जी विपक्ष पर शक जता रहे हैं, वहीं स्टाफ के लोग आईएसआई पर शक कर रहे हैं... कैमरामैन संपट के साथ मैं लंपट... नेटवर्क लेट्रीन।"



छी न्यूज


(स्क्रीन पर ब्रेकिंग न्यूज फ्लैश हो रही है... "क्या प्रधानमंत्री को पीलिया है"... और स्टूडियो में बैठे और घटनास्थल पर खड़े नमूनों के बीच कम्यूनिकेशन हो रहा है।)

"हाँ चिरकुट, क्या खबर है... पूरा देश जानने को बेचैन है?"

"जी तिहाड़ी जी, देश का तो पता नहीं, पर आप जसोदा बा से ज्यादा बेचैन लग रहे हो। एडिट कर देना...
हाँ तो इस वक्त हम प्रधानमंत्री निवास पर मौजूद हैं... मेरे पीछे आप यह कमोड देख सकते हैं जिसमें यह पीलापन आप साफ देख सकते हैं... यहां बाथरूम की सफाई करने वाले सरदाना ने हमें बताया कि प्रधानमंत्री अभी अभी पेशाब करके हटे हैं और जैसा कि आप कमोड में देख पा रहे हैं कि पेशाब कितना पीला हुआ है प्रधानमंत्री जी को, इससे हम सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं कि कुछ तो गड़बड़ है... अभी हमने डाक्टर चड्ढा से बात की तो उनका कहना है कि यह पीलिया के लक्षण हो सकते हैं, जो कि पूरे देश के लिये बेहद गंभीर और चिंता का विषय है। हमने पेशाब का नमूना ले लिया है और अब लैब से जल्दी ही इस बात की पुष्टि हो जायेगी कि प्रधानमंत्री को पीलिया हुआ है या कल उनका पेट खराब था और उन्होंने डिपिंडाल खायी थी, जिसकी वजह से पेशाब पीला हुआ... कैमरामैन मरकुटे के साथ मैं चिरकुट... छी न्यूज।"
Written by Ashfaq Ahmad

No comments